Thu. Apr 9th, 2020

Expose India

Truth within

लोग जनता कर्फ्यू का पालन करें: जयंत पाटिल

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री और राकांपा नेता जयंत पाटिल ने शुक्रवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील का समर्थन करते हुए लोगों से इसका पालन करने का आग्रह किया। महाराष्ट्र में कोविड-19 के अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 52 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जो देश में सबसे अधिक है।

पाटिल ने ट्वीट किया, “मैं कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा की गई अपील का समर्थन करता हूं और एकजुट राष्ट्र के रूप में हम सभी को 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक इसका पालन करना चाहिए। कृपया यह संदेश सभी में फैलाएं और आइए हम सब साथ मिलकर कोरोना वायरस को हराते हैं।”वहीं, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने ट्वीट कर इस वैश्विक महामारी को लेकर एहतियाती उपायों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने लिखा कि संदिग्ध संक्रमण वाले व्यक्ति की देखभाल कर रहे स्वस्थ व्यक्ति को भी मास्क पहनना चाहिए और उन्हें पता होना चाहिए कि मास्क का उपयोग और निपटान कैसे करना है। पवार ने ट्वीट किया, “अगर आपको खांसी या छींक आ रही है तो मास्क पहनें। मास्क तभी प्रभावी हैं जब इन्हें अल्कोहल वाले हैंडवाश या साबुन से लगातार साफ किए जा रहे हाथों से पहना जाए और साबुन और पानी का उपयोग कर इनकी (मास्क की) सफाई की जाए।