Thu. May 28th, 2020

Expose India

Truth within

कफील की मुश्किलें बढ़ी,3 महीने के लिए फिर बढ़ा एनएसए

एएमयू में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ. कफील खान की मुश्किलें दिन-प्रति दिन बढती ही जा रही है। डॉ। कफील खान पर लगी रासुका को गृह मंत्रालय ने तीन महीनो के बढ़ा दिया है। डॉ. कफील पर 13 फरवरी को एनएसए लगाई गई थी। वह वर्तमान में मथुरा जेल में बंद हैं। अलीगढ़ के डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि डॉ. कफील खान पर लगाई गई एनएसए में तीन महीने की बढ़ोतरी की गई है। गृह मंत्रालय से इस संबंध ने रेडियोग्राम आ गया है। 13 अगस्त तक कफील एनएसए में निरुद्ध रहेंगे.
दरअसल, अलीगढ़ मुस्लीम यूनिवर्सिटी में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर एक प्रदर्शन के दौरान पिछले साल 12 दिसंबर को कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के सिलसिले में डॉ. कफील के खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज किया गया था।
इससे पहले यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कफील खान को मुंबई एयरपोर्ट से 29 जनवरी को गिरफ्तार किया था। बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के सिलसिले में मथुरा जिला कारागार में कैद डॉ. कफील खान की जमानत पर रिहाई से पहले ही उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगा दिया गया था।